Header Ads

1 सप्ताह के अंदर पाए पिंपल्स और रिंकल्स से छुटकारा इन घरेलू उपायों से।

काले दाग धब्बे और आंखों के काले घेरे  हमारे चेहरे को बदसूरत बना देते हैं,और यह हमें बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। लेकिन आपको घबराने की बात नहीं है हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनसे आप बहुत जल्द इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं इन घरेलू उपायों के बारे में……….







1.एलोवेरा के रस द्वारा -
एलोवेरा हमारे शरीर की त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। पिंपल्स रिंकल्स को हटाने में भी यह बहुत काम में आता है। इसके लिए आपको एलोवेरा के रस को अपने पिंपल्स और रिंकल्स वाले स्थान पर लगाकर धीरे-धीरे मालिश करनी है। सूखने के बाद इसको आप ठंडे पानी से धो लें। आप एलोवेरा का उपयोग रात को सोते समय करें तो ज्यादा बेहतर होगा।

2. नींबू के द्वारा -
नींबू हमारे चेहरे से दाग धब्बों को हटाने और आंखों के काले घेरो को हटाने में बहुत काम में आता है। इसके अंदर हम लोग मौजूद होते हैं जो हमारे दाग धब्बों को मिटाने में असरदार होते हैं। आप नींबू के रस को एक कटोरी में निकाल कर उसे अपने रिंकल्स और पिंपल्स वाले स्थान पर लगाएं और फिर उसे 30 मिनट के लिए सूखने दे। अशोक ने के बाद इसे पानी से धो लें इससे आपकी त्वचा चमकदार और खूबसूरत दिखेगी।

3. शहद के द्वारा -
सहज जितना हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है उतनी हमारी त्वचा के लिए भी। आप शायद को सुबह-शाम नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें। शायद हमारे चेहरे से सांवलापन,पिंपल्स ओर रिंकल्स को बड़ी ही आसानी से हटाता है। इससे आप के दाग धब्बे साफ हो जाएंगे और आपका चेहरा आकर्षक दिखने लगेगा।

4. मुल्तानी मिट्टी के द्वारा -
मुल्तानी मिट्टी हमारे चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता और खूबसूरती को बनाए रखती हैं और इसी के साथ साथ यह हमारे चेहरे से सांवलापन और पिंपल्स को हटाने में भी कारगर रहती हैं। मुल्तानी मिट्टी के लेप को आप अपने चेहरे पर लगाएं और उसे सुखने दे। सूखने के बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें। इसका उपयोग 1 सप्ताह तक करने से आपके सभी पिंपल्स और रिंकल्स साफ हो जाएंगे।

5 खूब पानी पिएं -
जल है तो जीवन है यह तो आपने बहुत सुना होगा और यह सच भी हैं। पानी हमारे शरीर की गंदगी को पसीने के रुप में बाहर निकालता है।इसके लिए आप दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरूर पीएं चाहे गर्मी हो या सर्दी। इससे आपका रक्त साफ होता है और आपको पिंपल्स और रिंकल्स जैसी समस्याओं से छुटकारा बड़ी ही आसानी से मिल जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं