Header Ads

लिस्टरीन माउथवॉश की मदद से पाए सुंदर और मुलायम पैर जानिए कैसे।


फुट शोख के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा लेकिन आपने यह नहीं सुना होगा कि माउथवॉश के द्वारा भी हम फूट शोख कर सकते हैं और पा सकते हैं सुंदर और मुलायम पैर। इस माउथवाश का नाम है  लिस्टरीन ‌। लिस्टरीन एक ऐसा माउथवॉश है जिसका उपयोग हम अपने पैरों को सुंदर बनाने के लिए कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं इसके बारे में……..




‌‌‍1. त्वचा को कोमल बनाने में -
लिस्टरीन हमारे पैरों की त्वचा को पहले से ज्यादा मुलायम और कोमल बना सकता है। इसके लिए आप अपने पैरों पर नियमित रूप से हल्की मात्रा में लिस्टरीन को लगाएं। यह आपके पैरो से रूखेपन को हटाकर मॉश्चराइजर की तरह कोमलता प्रदान करता है।

2. डैड स्किन को हटाने में - लिस्टरीन को हम अपने पैरों की त्वचा के लिए भी काम में ले सकते हैं और इसके द्वारा पा सकते हैं खूबसूरत और मुलायम त्वचा। अगर आपकी स्कीन डैड हैं तो आप लिस्टरीन को अपने पैरों पर जरुर लगाएं। यह आपके पैरों की डेड स्किन को बहुत जल्द हटाता है और मुलायम और खूबसूरत त्वचा देता है।
3. पैरों के लिए फुट शोख - लिस्टरीन माउथवॉश से आप फुट शोख भी कर सकते हैं जो कि आपके पैरों के लिए बहुत ही आरामदायक रहता है। इसके लिए आप लिस्टरीन को सिरके के साथ पानी में मिलाकर अपने पैरों को फुट शोख दें। यह आपके पैरों को दर्द से राहत दिलाने के साथ साथ आपके पैरों की सुंदरता को भी बरकरार रखता है।
4. फटी हुई एड़ियों को सही करने में - अगर आपके पैरों की एड़िया सर्दी के कारण दरारें यानी कि फटी हुई है तो आप लिस्टरीन की मदद से उनको बहुत जल्द सही कर सकते हैं। इसके लिए आप अपनी फटी हुई एड़ियों पर‌ लिस्टरीन को लगाएं यह आपके फटी हुई एड़ियों को पहले जैसा सही कर देगा और साथ ही साथ मुलायम भी कर देगा।
5.मुंह से दुर्गंध हटाने में - लिस्टरीन माउथवॉश हमें बाजार में बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो जाता है। माउथवॉश होने के कारण हम इसको आमतौर पर अपना मुंह साफ रखने के लिए इस्तेमाल में लेते हैं। यह हमारे मुंह मैं मौजूद बैक्टीरिया को मारता है और हमें दुर्गंध रहित सुगंधित स्वास देता है।
6. कम समय में अच्छा फूट शोख - लिस्टरीन फुट शोख में ज्यादा समय नहीं लेता है। इसको आप बड़ी ही आसानी से यूज में ले कर अपने पैरों की त्वचा को पहले से ज्यादा बेहतर और खूबसूरत बना सकते हैं। लेकिन आज भी बहुत सारे लोगों को लिस्टरीन के उपयोग के बारे में इतना पता नहीं है। लेकिन अब तो आपको पता चल गया होगा तो जल्दी से इसका उपयोग करें।

कोई टिप्पणी नहीं