Header Ads

थ्रेडिंग करवाने के बाद आम तौर पर होने वाली इन गलतियों से जरूर बचे वरना।

महिलाएँ अक्सर थ्रेडिंग करवाती हैं और इसे करवाने के बाद होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए वह कुछ गलतियाँ कर बैठती।हमारे चेहरे की सुंदरता हमारी आँखों पर भी निर्भर करती हैं और हमारी आँखों की सुंदरता आईब्रो पर। इसके लिए महिलाएं आमतौर पर थ्रेडिंग करवाती हैं लेकिन सावधानी ना रखने पर उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ता। थ्रेडिंग करवाने के बाद थोड़ी बहुत जलन या खुजली हो सकती हैं लेकिन ऐसे में आपको धैर्य रख कर इनको उंगलियों से नहीं सुना है और ना ही इसे मिटाने के लिए कुछ गलत प्रयोग करने।तो आइए जानते हैं थ्रेडिंग के बाद कौन सा काम नहीं करना चाहिए।






1. जलन (Irritation) –
चाहे आप वैक्सिंग करवाओ या फिर थ्रेडिंग जलन होना तो आम बात है लेकिन इस जलन को मिटाने के लिए उस को रगड़ना बिल्कुल भी सही नहीं है। जलन होने पर आप गुलाब जल और एलोवेरा के रस को मिक्स करके पेस्ट बना लें और उस पेस्ट को हल्के हाथों से मालिश करें ।ऐसा करने पर आप की जलन कम हो जाएगी और आप को राहत मिलेगी।


2. पानी - 
आप हमेशा यह ध्यान रखे कि थ्रेडिंग के बाद कभी भी पानी का इस्तेमाल ना करें उस पर। अगर आप उसे हटाने के लिए पानी का इस्तेमाल करती हैं तो हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। कभी ठंडा पानी आपके चेहरे के लिए थ्रेडिंग के बाद काफी नुकसानदायक हो सकता है।


3. उंगलियों से छुना (To touch with fingers) –
महिलाएं मेकअप करवाने के बाद भी उसको बार बार छू कर देखती है कि यह सही लगा हुआ है या फिर नहीं। ठीक है ऐसे ही कुछ महिलाएं थ्रेडिंग करवाने के बाद भी उसे बार-बार उंगलियों से छू कर चेक करती रहती हैं जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है। ऐसा करने से आपकी स्कीन पर एलर्जी इन्फेक्शन हो सकते हैं।

4.
मेकअप (Makeup) –
आज के दौर की महिलाएं मेकअप के बिना घर से बाहर नहीं निकलती चाहे भले ही वह बाजार में सब्जी खरीदने ही क्यों न जाए। मेकअप करना अलग बात है यार लेकिन कुछ महिलाएं होती हैं जो थ्रेडिंग करवाने के तुरंत बाद मेकअप करना शुरू कर देती हैं। ऐसा करना आपके लिए गलत साबित होगा क्योंकि इससे आपकी त्वचा झुलसा जाती हैं और पिंपल्स जैसी समस्याएं पैदा कर सकती हैं। इसलिए थ्रेडिंग के तुरंत बाद आप कभी भी मेकअप करने की गलती ना करें।

5. मॉइस्चराइज़र (Moisturizer) –
मॉइस्चराइजर हमारी त्वचा को रूखेपन से बचाकर उसे मुलायम और कोमल बनाए रखता है। ऐसे में अगर आप थ्रेडिंग करवाती हैं तो मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरुर करें। थ्रेडिंग के बाद मॉश्चराइजर को लगाने से आपकी त्वचा में रूखापन नहीं आएगा और ना ही आपकी त्वचा झुर्रियों में बदलेगी।

6. कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को दूर रखें-

ज्यादातर महिलाएं थ्रेडिंग करवाने के बाद फटाफट उस पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को इस्तेमाल करना शुरु कर देती हैं जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है। थ्रेडिंग करवाने के बाद हमारी त्वचा बहुत ही मुलायम हो जाती हैं और संवेदनशील भी जिस पर अगर हम कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे तो यह आपके लिए पिंपल्स या फिर दाद खुजली जैसे समस्याओं का कारण बन सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं