Header Ads

चमकती त्वचा के लिए हर्बल सौंदर्य टिप्स (Skin Shining Tips)

चमकती त्वचा के लिए हर्बल सौंदर्य टिप्स

चमकती त्वचा आजकल सभी का सपना है हम हर उस उत्पाद को आजमाते हैं जो हमें चमकती त्वचा देने का वादा करते है। हम पूरी तरह से इस को अनदेखा करते हैं कि चमकती त्वचा हमारी त्वचा का स्वस्थ होने का संकेत है। चमकदार त्वचा होने के लिए स्वस्थ त्वचा एकमात्र निश्चित स्थायी तरीका है।




इन हर्बल टिप्स का प्रयोग कर आप चमकदार त्वचा पा सकते है जो हमे हमारे रसोई घर में उपयोग में आने वाली रोजमरा के सामान से बना सकते है! और वे लंबे समय तक अपना असर दिखती हैं । आइए चेहरे के पैक से शुरू करें जो चमकदार त्वचा के लिए सबसे अच्छी हर्बल टिप्स हैं जो आप पा सकते हैं ..


अंगूर:
अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए, कुछ अंगूर लें और अपने चेहरे पर रगड़ें या अंगूर को मैश करके एक पैक में बनाओ और त्वचा को चमकदार बनाये।  




ककड़ी का रस, ग्लिसरीन और गुलाब जल:




ककड़ी का रस, ग्लिसरीन और गुलाब का पानी मिलाकर लगाना बहुत प्रभावी है। धूप में बाहर निकलने से पहले और लौटने के बाद इसका इस्तेमाल करें।

चंदन, हल्दी और दूध:



चंदन के पाउडर, थोड़ा हल्दी पाउडर और दूध का एक अच्छा पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर लगाये, कुछ मिनट के लिए छोड़ दें, और प्राकृतिक चमक और ताजगी प्राप्त करें।

ताजा दूध, नमक और नींबू का रस:



कुछ बुँदे ताजा दूध लें; नमक चुटकीभर और थोड़ा नींबू का रस , यह त्वचा छिद्रों को साफ करता है और खोलता है। 

टमाटर का रस: 




नींबू के रस के साथ टमाटर का रस मिश्रित कर चेहरे पर लगाए इसके इस्तेमाल से आप की त्वचा नरम और चमकदार बनेगी।

हल्दी पाउडर, गेहूं का आटा और तिल का तेल:

हल्दी पाउडर, गेहूं का आटा और तिल के तेल को मिलाकर के पेस्ट बनाएं। अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनी त्वचा पर इसे लागू करें।

मूंगफली का तेल और नींबू का रस:
ताजा नींबू के रस के साथ थोड़ा मूंगफली का तेल मिलाएं और मुहांसों को रोकने के लिए चेहरे पर लगायें, लाभ होगा ।


ये सभी अच्छे त्वचा के स्वास्थ्य में योगदान देते हैं जिसके परिणामस्वरूप चमकती त्वचा होती है! इन हर्बल सौंदर्य उपायों  का पालन करें 

कोई टिप्पणी नहीं